Thursday, September 29, 2022

उत्तराखंड न्यूज़ नेटवर्क एक परिचय

उत्तराखंड न्यूज़ नेटवर्क एक परिचय

Uttrakhand News Network दून वैली को सिलिकन वैली बनाने की आकाँक्षा और प्रतिभा रखने वाले विचारशील लोगोँ का मंच है ,जो देव भूमि को ज्ञान भूमि बनाने के प्रयास में संलग्न है । 

हमारा मानना है कि इंटरनेट केन्द्रित होती अर्थव्यव्स्था के इस दौर में उत्तराखंड को कुशाग्र आर्थिक नेतृत्व तथा संगठित बिज़नेस सिस्टम की आवश्यकता है । ऐसा नेतृत्व जो लोकल बिज़नेस और लोकल ब्रांड को विकसित करने की सोच ,तकनीक और तरीके विकसित कर सके… तभी हम प्रदेश के हर नौजवान को रोजगार, गाँव को नया आकार और राज्य की अर्थव्यव्स्था को नये आयाम दे सकते हैं ।

 

सूचना -जानकरी और कौशल विकास परिवर्तन का सबसे शक्तिशाली माध्यम है । आज के इस दौर में इंटरनेट ,सोशल मीडिया ,और बिग डेटा सामाजिक संरचना को ,भौगोलिक सीमाओं को ,व्यक्गित बौद्धिक क्षमताओं को और व्यापार के तौर तरीकों को नया आकर , नईं ऊचाइयां, नईं चुनौतियाँ नए आवसर प्रदान कर रहे हैं ।

हमें या तो बदलना होगा या हमें बदल दिया जाएगा । इंटरनेट ,सोशल मीडिया , और बिग डेटा 21वीं सदी की सबसे बड़ी चुनौती भी है और अवसर भी । हमें इस चुनौती को अवसर में बदलना है ।

 

उत्तराखंड न्यूज़ नेटवर्क अपने प्रयासों को तीन क्षेत्र पर केंद्रित रखेगा |

 

1# आर्थिक और सामाजिक संगठनों की स्थापना में सहयोग करना तथा उत्तराखंड में कौशल विकास अभियान की शरुवात करना | 

 

2#  उत्तराखंड मे   भ्रष्टाचार के इस स्वरूप को समझना-समझाना  और उसे नियंत्रित करने के कोशिश   करना ।

 

3# सरकारी योजनाओं का विश्लेषण और उनकी   सफलता-असफलता का मूल्यांकन समाज के प्रबुद्ध नागरिकों के माध्यम से करना  ।

 

उत्तराखंड न्यूज़ नेटवर्क  एक ऐसा मंच बनने जा रहा है जिस पर हम अपनी समस्याओं के कारण और उनके समाधान के बारे में चिंतन मनन करेंगे, भविष्य में आने वाली चुनौतियों से निपटने की योजना बनाएंगे । हमारा विश्वास है कि यह मंच आने वाली पीढ़ियों के लिए एक दस्तावेज और मार्गदर्शक की भूमिका भी निभाएगा।

इस मंच के माध्यम से अगर आप अपने क्षेत्र की समस्याओं को उठाना चाहते तो आपका स्वागत है | 

 

अब आपसे कुछ सवाल !

हमारा यह प्रयास आपको कैसा लगा ?

 क्या आप अपना अनुभव हमारे साथ बांटना चाहेंगे ?

हमें आने वाले समय में किन मुद्दों पर अपना ध्यान केंद्रित करना चाहिए ?

 

अगर आपको हमारा यह वीडियो पसंद आया तो  हमारे चैनल को subscribe करें,like करें,हमारे facebook page को  follow करें हमारी वेबसाइट पर कमेंट करें !

 

   ॐ तत्सत